Mutual Fund की इन 3 स्कीमों ने 10 साल में दी 1000 % return

आजकल Mutual Fund में बहुत सारे लोग निवेश कर रहे है। पिछले कुछ सालों में Mutual Fund निवेश काफी बड़ा है। लोगों ने Mutual Fund निवेश में काफी भरोसा भी दिखाया है और Mutual Fund ने भी लोगों के भरोसे को तोडा नहीं है, लॉन्ग टर्म में बहुत अच्छी return दी है। कुछ Mutual Fund ने तोह काफी अच्छी return दी है।  कुछ Mutual Funds ने तो 1000 % तक भी return दी है।

क्या आपने सुना है इसका नाम ? Amazon और Google से आगे निकली यह कंपनी ! Nvidia

पिछले कुछ सालों में Mutual Funds में काफी लोगों ने निवेश किया है। Mutual Fund में जोखिम तो होता ही है। आप जितना जोखिम लेंगे , उतना ही अच्छा return मिल सकता है आपको। Mutual Fund की कुछ स्कीमों ने पिछले कुछ सालों में निवेशकों को मालामाल कर दिया है। Mutual Fund की कुछ स्कीमों ने तो पिछले 10 सालों में 1000 % से भी ज्यादा return दी है।

1 ) Nippon India Small Cap Mutual Fund – Direct Plan Growth 

यह Mutual fund की स्कीम Small cap कम्पनीज में निवेश करती है। यह स्कीम Diversified पोर्टफोलियो दावा करती है।  पिछले 10 साल में इसका काफी अच्छा return रहा है।  निवेशकों ने इस स्माल ‘कैप फण्ड  अच्छे पैसे कमाए है।  पिछले 10 साल में इस फण्ड ने 1205 % return दी है।

2 ) SBI Small Cap Fund : Direct Plan – Growth 

यह SBI Mutual फण्ड की एक स्कीम है। Mutual fund की यह स्कीम हाई ग्रोथ पोटेंशनल वाली स्मॉल कैप कम्पनीज में निवेश करती है। पिछले 10 सालों में SBI Small Cap Fund में काफी return दी है। निवेशकों को इस स्कीम से काफी फायदा हुआ है। SBI Small Cap Fund ने पिछले 10 सालों में 1108 % return दी है। यह काफी अच्छी return है।

भारत में लॉन्च हुआ HERO MAVRICK 440, कीमत1.99 लाख रुपए

3) Quant ELSS Tax Saver Fund

यह Mutual fund की एक बहुत ही अच्छी Tax Savings स्कीम है। यह एक इक्विटी फण्ड है जो लॉन्ग टर्म ग्रोथ का लक्ष्य रख्ते हुए टैक्स सेविंग्स बेनिफिट की पेशकश करता है। पिछले 10 सालों में इस फण्ड ने 1020 % तक की return दी है।

 

Leave a Comment